Dhanbad में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में अब YouTubers देंगे मदद, सब्‍सक्राइबर्स से करेंगे वोट देने की अपील

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धनबाद। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने का काम अब इंटरनेट मीडिया इनफ्लुएंसर्स करेंगे। ये मतदान के प्रति लोगों खासकर युवाओं को जागरूक करते भी नजर आएंगे। वोट प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धनबाद। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने का काम अब इंटरनेट मीडिया इनफ्लुएंसर्स करेंगे। ये मतदान के प्रति लोगों खासकर युवाओं को जागरूक करते भी नजर आएंगे। वोट प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी उपायुक्त माधवी मिश्रा ने प्रमुख इंटरनेट मीडिया इनफ्लुएंसर्स से सहयोग की अपील की है।

loksabha election banner

इंफ्लुएंसर्स के साथ होगी बैठक

माधवी मिश्रा ने कहा कि लोगों तक किसी भी संदेश को पहुंचाने के लिए इंटरनेट मीडिया एक बहुत ही शक्तिशाली एवं प्रभावशाली उपकरण है। एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और वाट्सएप जैसे मंचों पर बड़ी संख्या में उपयोगकर्ता हैं। यहां तक पहुंचने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि इंफ्लुएंसर की यह बैठक हमें वोट प्रतिशत बढ़ाने, युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के साथ-साथ कम मतदान वाले क्षेत्रों में विभिन्न इंटरनेट मीडिया मंचों पर प्रचार और प्रसार में हमारी मदद करेगी।

मतदाताओं को इस तरह से किया जाएगा जागरूक

इस दौरान सभी इनफ्लुएंसर ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सभी ने अपने विचार रखे। रोचक कहानी, ब्लागर के माध्यम से, तो किसी ने लघु फिल्म के माध्यम से जागरूक करने का सुझाव दिया।

उपायुक्त ने चुनाव के इस महापर्व में सभी इनफ्लुएंसर्स को अपनी-अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश के सम्मानित नागरिक का कर्तव्य निभाएं। सभी से वोट करने की अपील भी करें। इंटरनेट मीडिया में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह-तरह के कंटेंट का निर्माण कर पोस्ट करने की भी अपील की गई।

मशहूरइन्फ्लुएंसर्स की बनाई गई एक टीम

स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी नगर आयुक्त रविराज शर्मा ने कहा कि इंटरनेट मीडिया इन्फ्लुएंसर युवाओं के साथ जुड़ने और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इतना ही नहीं विभिन्न क्षेत्रों के लोकप्रिय इंटरनेट मीडिया इन्फ्लुएंसर्स की एक टीम बनाई है।

यह मतदान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग करेंगे। इंटरनेट मीडिया इनफ्लुएंसर मनोज डे, ज्योतिश्री महतो, सनातन महतो एवं अंजली महतो के यूट्यूब पर 10 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। इसमें मनोज डे के 5.9, ज्योति श्री डे के 2.5, सनातन महतो के 1.5 और अंजलि महतो के 80 हजार सब्सक्राइबर्स हैं।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Election 2024 : धनबाद में शराब के शौकीनों पर गिरी गाज, मई में चुनाव के कारण नौ दिन रहेगा ड्राई डे

... क्‍योंकि आप हैं लोकतंत्र के अभिन्‍न अंग, प्रवासी मजदूरों को भेजा जा रहा आमंत्रण पत्र; मतदान करने जरूर पहुंचे

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

NEET-UG परीक्षा प्रश्नपत्र लीक! 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पटना पुलिस; FIR दर्ज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना/शेखपुरा। केंद्रीय एजेंसियों की सूचना पर पटना पुलिस ने रविवार को आयोजित नीट (नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट) के प्रश्नपत्र लीक होने की आशंका पर शास्त्री नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही चार संदिग्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now